प्रसिद्ध छापा कलाकार प्रो. वी. नागदास राष्ट्रीय ललित कला अकादमी नई दिल्ली के नए अध्यक्ष चुने गए

 


TGTPGTKALA.COM (10 MARCH 2023)

जाने-माने प्रिंटमेकर printmaker, पेंटर, शिक्षक प्रो. वी. नागदास Prof. V. Nagdas को ललित कला अकादमी, नई दिल्ली का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं। 

भारत के राष्ट्रपति, ललित कला अकादेमी के संशोधित ज्ञापन के सामान्य नियमों और विनियमों में खंड 3 के अनुसार, एतद्द्वारा प्रो. वी. नागदास को ललित कला अकादेमी, नई दिल्ली के अध्यक्ष के रूप में कार्यालय में अपना कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से तीन वर्षों की अवधि के लिए उक्त पद नियुक्त करते हैं।

(उमा नंदूरी)

संयुक्त सचिव, भारत सरकार

देखे नोटिस 👇



शिक्षा

वी. नागदास ने 1982 में कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स त्रिवेंद्रम, केरल से चित्रकला में राष्ट्रीय डिप्लोमा प्राप्त किया। 


1984 में विश्वभारती विश्वविद्यालय शांति निकेतन से ग्राफिक कला में पोस्ट डिप्लोमा और प्रो. सनत कर के मार्गदर्शन में 1986 तक राष्ट्रीय छात्रवृत्ति के साथ व्यावहारिक शोध जारी रखा।


उन्हें 2000 में केंद्रीय ललित कला अकादमी द्वारा राष्ट्रीय अकादमी पुरस्कार, 2006 में अंतर्राष्ट्रीय प्रिंट द्विवार्षिक, भारत भवन, 2006 में AIFACS का ग्रैंड अवार्ड और 1987 में केरल ललित कला अकादमी का स्वर्ण पदक जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। 

वह हाल ही में एक प्रोफेसर, दृश्य कला संकाय के डीन और ग्राफिक्स विभाग, इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय, खैरागढ़ छत्तीसगढ़ के प्रमुख के रूप में सेवानिवृत्त हुए है।

टेलीग्राम से जुड़े 👉 CLICK HERE

Post a Comment

और नया पुराने