आर्टिस्ट ने खाली कैनवास को बताया आर्टवर्क, 62 लाख ले उड़ा: शीर्षक दिया पैसे लो और भाग जाओ

 

यही है वो आर्टवर्क फ़ोटो- kunsten Museum of Modern Art

डेनमार्क के एक म्यूजियम से जुड़ी यह खबर इन दिनों खूब वायरल हो रही हैं। जहां एक आर्टिस्ट ने आर्टवर्क के नाम पर सिर्फ "खाली कैनवास" म्यूजियम को डिलिवर्ड कर दिया। और  इसके बदले 62 लाख रुपये चार्ज किया। और सबसे अनोखी बात ये हैं कि पेंटिंग का शीर्षक दिया " Take The Money And Run" यानी पैसे लो और भाग जाओ।

प्रदर्शनी लगाने के लिए 62 लाख दिए थे:

हुआ यूं कि डेनमार्क के एक म्यूजियम ( The kunsten Museum of Modern Art ) ने एक आर्टिस्ट जेन्स हानिंग (jens haaning) को संग्रहालय में प्रदर्शनी लगाने के लिए 62 लाख रुपये दिए थे। लेकिन जेन्स ने संग्रहालय को खाली कैनवास थमा दिया। कैनवास पर कुछ भी ड्रा नही किया गया था।

आर्टवर्क को देखती हुई महिला

 

संग्रहालय के डायरेक्टर ने बताया जेन्स को मेहनताना अलग से दिया गया था, और 62 लाख रुपये आर्ट में प्रदर्शित करने के लिए दिए गए थे। प्रदर्शनी खत्म होने के बाद ये पैसे लौटाने थे।

संग्रहालय चाहता हैं कि हानिंग पैसे लौटाए लेकिन आर्टिस्ट जेन्स हानिंग ने पैसे लौटाने से साफ मना कर दिया हैं। और कहा कि उन्होंने "कला का एक काम किया हैं"। 

फिलहाल संग्रहालय अब विचार कर रहा हैं कि प्रदर्शनी समाप्त होने तक हानिंग पैसे वापस नही किया तो पुलिस को रिपोर्ट करें या नही। 

जो भी हो यह खबर खूब वायरल हो रही हैं।

Post a Comment

और नया पुराने