UPSESSB टीजीटी 2016 भर्ती: कला और सामाजिक विज्ञान रिजल्ट में होगा संशोधन

 

tgtpgtkala

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयनबोर्ड से एक बड़ी खबर आ रही हैं। टीजीटी -2016 कला और सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट संशोधित होगा। 

अमर उजाला खबर के मुताबिक टीजीटी 2016 भर्ती के आवेदन में तमाम अभ्यर्थियों ने पीएचडी उपाधि धारक होने का दावा किया था लेकिन अब चयन बोर्ड को पत्र लिखकर पीएचडी डिग्री के उपलब्ध न होने की बात कर रहे हैं। और मांग किया हैं उनको परिणाम में दिया गया पीएचडी भारांक न दिया जाए। ऐसे में परिणाम में संशोधन होगा और मेरिट भी बदल जाएगी। खबर के मुताबिक संशोधित परिणाम 31 अक्टूबर के बाद ही जारी होने की संभावना हैं। 

आपको बता दे टीजीटी 2016 कला और सामाजिक विज्ञान के रिजल्ट दो महीने पहले घोषित हो गए थे। लेकिन दो महीने के बाद भी चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित नही किया जा रहा था। अभ्यर्थी लंबे समय से विद्यालय आवंटन की मांग कर रहेे हैं।

चयन बोर्ड ने टीजीटी-2016 कला और सामाजिक विज्ञान का परिणाम जुलाई 2021 में घोषित किया था। परिणाम जारी होने के बाद भी चयन बोर्ड की ओर से चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित नहीं किया जा रहा था। अभ्यर्थी लगातार चयन बोर्ड पर प्रदर्शन कर विद्यालय आवंटन की मांग कर रहे थे। ऐसे में अब यह बात सामने आई है कि आवेदन पत्र में तमाम अभ्यर्थियों ने पीएचडी उपाधि धारक होने का दावा किया था। लेकिन अब पीएचडी डिग्री के उपलब्ध न होने की बात कर रहे हैं। और पत्र लिखकर मांग किया हैं की उनको परिणाम में दिया गया पीएचडी भारांक न दिया जाए।

परिणाम जारी होने के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड को पत्र लिखकर पीएचडी डिग्री उपलब्ध न होने की बात लिखी है और मांग किया है उनको परिणाम में दिया गया पीएचडी भारांक न दिया जाए। ऐसे में चयन बोर्ड को परिणाम संशोधित करना पड़ेगा। 

परिणाम संशोधित होने पर मेरिट भी प्रभावित होगी। संशोधित परिणाम जारी करने में चयन बोर्ड को समय लगेगा। ऐसे में अब इनका संशोधित परिणाम 31 अक्टूबर के बाद ही जारी होने की संभावना है। 

1 अक्टूबर से चयन बोर्ड पर धरना प्रदर्शन: 

टीजीटी-2016 के चयनित अभ्यर्थी कॉलेज आवंटन की मांग को लेकर 1 अक्तूबर से बेमियादी धरना प्रदर्शन करेंगे। अभ्यर्थियों का कहना है कि सात दिन प्रदर्शन के बाद भी चयन बोर्ड अध्यक्ष और उपसचिव की ओर से सिर्फ आश्वासन ही दिया गया। जबकि टीजीटी-पीजीटी 2021 की भर्ती प्रक्रिया तेजी से चल रही है। ऐसे में उनके पास कोई विकल्प नही है।

खबर- अमर उजाला के सौजन्य से

Post a Comment

और नया पुराने